मोबाइल को चार्ज करते हुए तो सुना होगा क्या हाथ भी चार्ज होता है कहीं?

electric hand

जी हाँ दोस्तों आप सभी लोग तो जानते ही होंगे आज के समय में मोबाइल चार्ज न हो तो जैसे सारा काम रुक जाता है ,लेकिन क्या आपको पता है किसी के लिए मोबाइल से ज्यादा उसका हाथ चार्ज करना महत्वपूर्ण है।

आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएँगे जो मोबाइल के बदले हाथ को चार्ज करती है।

electrichand

एक 28 साल की लड़की जिसका नाम ऐंजल ग्रिफिया है। उसका बांया हाथ जन्म से ही नही है। इसलिए उसके माता-पिता ने बचपन से ही उसे डॉक्टरों की सलाह पर इलेक्ट्रिक हाथ लगवा दिया था। जिसे चार्ज करना पड़ता है। चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक हाथ आसानी से ऐंजला को काम करने में मदद करता है।

एंजला जब 4 महीने की थी तभी से चार्जेबल हैंड का इस्तेमाल कर रही है। सुबह जब एंजला उठती है तो सबसे पहले वो अपने हाथ को चार्ज करती है इसे चार्ज होने में पूरा 1 घंटा लगता है। उसके बाद यह दिन भर काम करता है। और जब इसकी बैटरी ख़त्म होती है तो यह बीप का साउंड देती है। इसी से जुडी एक कहानी भी है एक बार जब एंजला किसी फंक्शन में गयी थी वहां इलेक्ट्रिक हैंड की बैटरी ख़त्म हो गयी थी तभी एंजला उसे चार्ज करने के लिए सॉकेट के पास गयी ,लेकिन वहां पहले से ही कोई मोबाइल चार्ज कर रहा था।

तब वो दूसरा सॉकेट खोजने लगी वहां भी दूसरी मोबाइल चार्ज में लगी थी। लेकिन इस बार उन्हें अपना हाथ ज्यादा इम्पोर्टेन्ट लगा इसलिए उन्होंने मोबाइल निकल कर अपना हाथ चार्ज किया। जैसे -जैसे वो बड़ी होती गयी वैसे -वैसे उनका इलेक्ट्रिक हैंड भी अपडेट होता गया।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of