इतनी ज्यादा ऊंचाई पर पहुँच गए हनीमून मनाने, कि सारा मजा हो गया किरकिरा

couple image
couple image

आजकल लोगो के बीच एक होड़ सी लगी रहती है कि ,कुछ अलग किया जाये, जो सबसे हटके हो। ऐसा लोग करते भी है और कुछ लोग करके पछताते भी है। कुछ ऐसा ही अमेरिका में घटित हुआ। यहाँ एक दंपति हनीमून मनाने के लिए एक ऐसे पहाड़ी को चुना जो की 12000 फीट ऊंची थी।
लेकिन अचानक दंपति जोड़े में से एक साथ ऐसी घटना घटित हुई की सारा मजा किरकिरा हो गया।

हाँ दोस्तों यह घटना 18 जुलाई की है। फ्लोरिडा के रहने वाले क्ले चेस्टेन और उनकी पत्नी ने कुछ अलग तरीके से हनीमून मनाने की सोची थी। इसीलिए वे कैरेबियाई सागर स्थित माउंट लीयमाईगा
पर्वत के सेंट किट्स द्वीप पर गए जो 3700 मीटर (12000 फीट ) ऊंची है। इतनी लम्बी चढ़ाई करके वो पर्वत की चोटी पर पहुंच गए। लेकिन उन्हें यह नहीं पता था की उस चोटी पर एक शांत ज्वालामुखी भी है। जब क्ले वहां पहुंचे तो उन्हें ज्वालामुखी की गहराई बहुत पसंद आयी और वो बिना सोचे नीचे उतरने लगे। अचानक उनका पैर फिसला और वो लगभग 50 फीट नीचे गिर गए।

उनकी पत्नी घटनास्थल पर मौजूद थी और उन्होंने धैर्य नहीं खोया बल्कि साहस के साथ अपने पति को वहां से किसी तरह निकाला और उन्हें सहारा देके लगभग 3 घंटे का समय लेकर करीब 3 किलोमीटर की दुरी तय करके बेस पर पहुंची। वहां से वे उन्होंने एक जेट हायर किया और फ्लोरिडा पहुंचे। फिर क्ले को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया ,उनके सिर पर चोट लगी थी। लेकिन कोई इंटरनल फैक्टचर नही था। इसलिए अब वह बिलकुल ठीक है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of